ब्लैक पैंथर के अभिनेता चैडविक बोसमैन ने दुनिया को कहा अलविदा

हॉलीवुड के सुपरस्टार ब्लैक पैंथर मूवी के मशहूर अभिनेता चैडविक बोसमैन की मात्र 43 वर्ष की अल्पायु में ही कोलन कैंसर (आंत का कैंसर) की वजह से मृत्यु हो गई है।

उनकी मृत्यु के शोक खबर से हॉलीवुड से बॉलीवुड तक सभी उनके प्रशंसक शोक में है, और उनके सभी फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

चैडविक बोसमैन ने ब्लैक पैंथर मूवी में लीड रोल निभाया था, उन्होंने इस मूवी में ‘ब्लैक पैंथर’ और ‘किंग टी चाला’ का रोल निभाया था।

उनकी ब्लैक पैंथर मूवी हॉलीवुड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। इस मूवी में उनके टी चाला के किरदार को उनके प्रशंसकों ने काफी पसंद किया गया था।

उनको अपनी बीमारी कोलन कैंसर के बारे में 2016 में पता चला था। उसी समय वह इस बीमारी के थर्ड स्टेज में थे, फोर्थ स्टेज में आते-आते उनकी मृत्यु हो गई।

उन्होंने अपने जीवन में बहुत सारे अवार्ड जीते हैं।उनकी मूवी ब्लैक पैंथर को ऑस्कर अवार्ड के छह श्रेणियों के लिए नामांकित किया गया था। उनकी आखिरी फिल्म Da 5 Bloods हाल ही में इसी साल रिलीज हुई थी।

मिली जानकारी के अनुसार, चैडविक बोसमैन ने हावर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया था। अंतिम समय में पत्नी समेत उनका पूरा परिवार उनके साथ था।

Related posts

उत्तराखण्ड को मिली वन्दे भारत एक्सप्रेस सुपर फ़ास्ट ट्रेन

Improved CM helpline and complaint system in Uttarkhand

Uttarakhand Chardham Yatra: लग्जरी बस से चारधाम की यात्रा केवल ₹5700 में